Category: NAVRATRI SMS HINDI

Shubh Navratri Text Png Images in Hindi

Navratri Calligraphy Text Hindi

दोस्तों, नवरात्रि आ रही है और आप नवरात्रि कैलीग्राफी टेक्स्ट की तलाश में रहेंगे। इसलिए मैंने जानबूझकर आपके लिए कुछ विशेष और चुने हुए Shubh Navaratri Png Texts को पोस्ट किया है जिन्हें आप अपने ग्रीटिंग बैनर और ग्राफिक्स में उपयोग कर सकते हैं।

Shubh Navratri Text Png Images in Marathi

नवरात्रि की शुभकामनाएं | Navratri Quotes & Wishes Hindi

Ghatasthapana Wishes Hindi

Navratri Utsav Shubhkamnaye Hindi

आज नवरात्रि है ! आप सभी को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएँ ! यदि आप नवरात्रि की शुभकामनाएं ( Navratri Wishes Hindi )हिंदी ढूंढ रहे हैं, तो आपको इस लेख में कुछ अच्छी शुभकामनाएं देखने मिलेंगी जिन्हें हमने आपके लिए विशेष रूप से चुना है। हमने इन फोटोज को बनाने में बहुत मेहनत की है और हमें उम्मीद है कि आप इन चित्रों को पसंद करेंगे और निश्चित रूप से अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंगे।

हम हर साल इस पेज पर नवरात्रि नई-नई शुभकामनाएं देते रहते हैं ताकि आपको हर साल कुछ नया पढ़ने और शेयर करने को मिले। यदि आपके पास भी नवरात्रि के संबंध में कुछ सुंदर पंक्तियाँ हैं, तो उन्हें नीचे दिए गए टिप्पणी बॉक्स में लिखें और हम उसकी एक खूबसूरत छवि बनाएंगे और इस पृष्ठ पर पोस्ट करेंगे।

अधिक नवरात्रि शुभकामनाएं बैनर और SMS देखने के लिए आप हमारे लिंक पर भी जा सकते हैं। == >> Navratri SMS Marathi Collection

दोस्तों नवरात्रि वर्ष में चार बार आती है, जिनमें से चैत्र और आश्विन महीने में नवरात्र को विशेष माना जाता है, आषाढ़ और माघ के महीने के नवरात्रि को गुप्त नवरात्रि के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि बहुत से लोग इसे नहीं जानते हैं। जैसा कि चैत्र के महीने में चैत्र नवरात्रि पड़ती है, इसलिए इसका यह नाम है। चैत्र नवरात्रि एक घरेलू व्रत होने के कारन इसे त्योहार के रूप में नहीं मनाया जाता है।

शरद ऋतु की शुरुआत में आनेवाली नवरात्रि के कारन शारदीय नवरात्रि नाम रखा गया है। शरद नवरात्रि में नौ दिनों तक उपवास रखकर आदिशक्ति की पूजा की जाती है। देवी दुर्गा की अष्टभुजा सिंह पर आरूढ़ मूर्ति पहले दिन स्थापित कर घटस्थापना की जाती है। देवी की अखंड दीपक जलाकर शास्त्रोक्त पूजा की जाती है। शरद नवरात्रि को देवी के सामने सप्तशती के पाठ के रूप में प्रतिदिन सुबह और शाम नौ दिनों तक गेंदे के फूलों की माला चढ़ाकर व्रत किया जाता है। शरद नवरात्रि को गरबा और डांडिया रास खेलकर सार्वजनिक रूप से बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है।

Navratri Shubhkamnaye Hindi

Navratri Shubhkamnaye Hindi
खुशियाँ और आपका जन्म-जन्म का साथ हो,
हर किसी की जुबान पर आपकी ही बात हो,
जीवन में कोई मुसीबत आए भी तो,
आपके सिर पर माँ दुर्गा का हाथ हो..
नवरात्री की हार्दिक शुभकामनाएं!
इस पोस्ट कि सभी इमेजेस देखे

Jai Mata Di | जय माता दी

Jai Mata Di | जय माता दी

जय माँ जगदम्बे,
जय माँ भवानी,
जय माँ शीतला,
जय माँ वैष्णो,
जय माँ चंडी,
माता रानी मेरी और
आपकी मनोकामना पूरी करे…
जय माता दी!